Israel Iran War : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इजराइल से आग्रह किया है कि वह ईरान की परमाणु सुविधाओं पर हमले की योजना बनाए. यह बयान ट्रंप ने ईरान द्वारा किए गए हालिया मिसाइल हमलों के जवाब में दिया है. उनके इस बयान के पीछे राष्ट्रपति जो बाइडेन का वह बयान भी है, जिसमें बाइडेन ने मध्य पूर्व में एक बड़े युद्ध की संभावना को टालने की बात कही गई थी.

बाइडेन के रुख की आलोचना की

ट्रंप ने बाइडेन के रुख की आलोचना करते हुए कहा कि बाइडेन को इजराइल को हमले के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए था. उनका मानना है कि ईरान की परमाणु क्षमताओं को तुरंत निशाना बनाना आवश्यक है और अन्य मुद्दों पर ध्यान बाद में दिया जा सकता है. उन्होंने बाइडेन के जवाब पर भी सवाल उठाया, जिसमें बाइडेन ने कहा था कि ईरान पर तब तक हमला नहीं होगा जब तक वे परमाणु हथियारों पर हमला नहीं करते. ट्रंप ने स्पष्ट किया कि यही वह ठिकाने हैं जिन्हें सबसे पहले निशाना बनाया जाना चाहिए.

बहरहाल, ट्रंप का यह बयान आगामी अमेरिकी चुनावों के संदर्भ में महत्वपूर्ण माना जा रहा है, जहां वे रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में दौड़ में हैं. बाइडेन ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि मध्य पूर्व में कोई बड़ा युद्ध होगा और अमेरिका ने पहले से ही इजराइल की मदद की है.

Also Read: झारखंड विधानसभा चुनाव : मधुपुर सीट से प्रत्याशियों के चयन में गुटबाजी भाजपा पर पड़ेगी भारी!

Share.
Exit mobile version