नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए आज दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है. पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन गए हैं. कमिंस को खरीदने के लिए आरसीबी ने भी जद्दोजहद की, लेकिन सनराइजर्स ने बाजी मार ली. कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. वहीं डेरिल मिचेल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. मिचेल ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ दो शतक लगाए थे,

इस मिनी ऑक्शन में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है, जिसमें 216 भारतीय और 116 विदेशी प्लेयर्स हैं. इन 332 खिलाड़ियों को 19 सेट में विभाजित किया गया है. लिस्ट में 23 प्लेयर ऐसे हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है. इनमें 3 भारतीय हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव हैं.

वनिंदू हसरंगा : श्रीलंकाई स्पिनर का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये था और हैदराबाद ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. किसी अन्य टीम ने हसरंगा पर दांव नहीं लगाया.

रचिन रवींद्र : 50 लाख बेस प्राइस वाले रवींद्र को खरीदने के लिए चेन्नई और दिल्ली के बीच होड़ लगी. चेन्नई ने उन्हें 1.8 करोड़ में खरीदा. रवींद्र ने वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए गेंद और बल्ले से कमाल किया था.

शार्दुल ठाकुर : दो करोड़ बेस प्राइस वाले शार्दुल ठाकुर को खरीदने में चेन्नई और हैदराबाद ने रुचि दिखाई. अंत में चेन्नई ने उन्हें चार करोड़ रुपये में खरीदा.

अजमतुल्लाह ओमरजई : अफगानिस्तान के अजमतुल्लाह ओमरजई को 50 लाख के बेस प्राइस पर गुजरात टाइटंस ने खरीदा.

पैट कमिंस :दो करोड़ बेस प्राइस वाले कमिंस को खरीदने में चेन्नई और मुंबई ने रुचि दिखाई. बाद में आरसीबी और हैदराबाद इस रेस में शामिल हुई. अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा. कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.

गेराल्ड कोइत्जी : दो करोड़ बेस प्राइस वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को खरीदने में चेन्नई और मुंबई ने रुचि दिखाई. मुंबई ने उन्हें पांच करोड़ रुपये खरीदा.

हर्षल पटेल : दो करोड़ बेस प्राइस वाले हर्षल पटेल को खरीदने के लिए गुजरात और पंजाब में होड़ लगी. अंत में पंजाब किंग्स ने उन्हें 11.75 करोड़ रुपये में खरीदा.

डेरिल मिचेल : एक करोड़ बेस प्राइस वाले डेरिल मिचेल के लिए दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स में लड़ाई हुई. अंत में चेन्नई इस रेस में शामिल हुई और 14 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदा.

क्रिस वोक्स : दो करोड़ बेस प्राइस वाले क्रिस वोक्स को खरीदने में पंजाब और कोलकाता ने रुचि दिखाई. अंत में पंजाब ने उन्हें 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा.

इसे भी पढ़ें: 4 साल में झारखंड में दोगुने हुए जीरो आईटीआर भरने वाले

 

Share.
Exit mobile version