रांची: फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज (एफजेसीसीआई) के सत्र 2024-25 का चुनाव 22 सितंबर को गुरुनानक स्कूल में शुरू हुआ. वोटिंग के लिए सुबह 9 बजे शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था. लेकिन इंटरनेट ने इसपर ब्रेक लगा दिया. इंटरनेट फेल होने के कारण मतदान समय से शुरू नहीं हो सका. इस बीच चुनाव पदाधिकारियों ने वैकल्पिक व्यवस्था कराई. जिसमें लगभग दो घंटे का समय लग गया.

इसके बाद 11 बजे वोटिंग शुरू हुई. मुख्य चुनाव पदाधिकारी ललित केडिया ने कहा कि बिना इंटरनेट के कुछ नहीं हो सकता था. वोटर वेरीफिकेशन भी आनलाइन था. ऐसे में परेशानी तो हुई है. साथ ही कहा कि दो घंटे वोटिंग का समय बढ़ा दिया गया है. अब शाम को 7 बजे तक वोटर वोट डाल सकते है. उन्होंने कहा कि इंटरनेट ठप होने की वजह से वोटर कम आ रहे है. लेकिन उम्मीद है कि शाम तक वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा.


देर रात तक आएगा परिणाम
मतदान के बाद मतों की गिनती और परिणाम की घोषणा की जायेगी. वहीं इस बार कुल 3909 मतदाता अपनी मतदान प्रक्रिया में हिस्सा ले रहे है. चुनाव में 21 सदस्यीय कार्यकारिणी समिति के लिए 35 उम्मीदवार मैदान में उतरे है. दो गुट के लोग अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए पूरा जोर लगाते नजर आए. वहीं पलामू प्रमंडल के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी प्रक्रिया जारी थी. लेकिन एक बजे तक कोई भी वोट इसके लिए पड़ा था.


23 को करा सकते है फिर से मतगणना
मतदान के बाद परिणामों की घोषणा की जाएगी. इस दौरान अगर किसी प्रत्याशी को ऐसा लगता है कि गिनती ठीक से नहीं हुई है तो इसके लिए वह फिर से मतगणना की अपील कर सकता है. इसके लिए आवेदन के साथ राशि जमा करानी होगी. बता दें कि मतदान के लिए 21 बूथ बनाए गए हैं, जहां प्रत्येक बूथ पर दो कंप्यूटर और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है.

Share.
Exit mobile version