नई दिल्ली : पेरिस ओलंपिक में भारत का खाता खुल गया है. शूटर मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है. मनु ने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है. मनु ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय शूटर बन गई हैं. मनु ने फाइनल में कुल 221.7 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया.

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा है कि पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली मनु भाकर को हार्दिक बधाई. वह निशानेबाजी प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं. भारत को मनु भाकर पर गर्व है. उनकी उपलब्धि कई खिलाड़ियों, विशेषकर महिलाओं को प्रेरित करेगी. मैं कामना करती हूं कि वह भविष्य में उपलब्धियों की नई ऊंचाइयों को छुएं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “एक ऐतिहासिक पदक! #ParisOlympics2024 में भारत के लिए पहला पदक जीतने के लिए मनु भाकर को बधाई! कांस्य पदक के लिए बधाई. यह सफलता और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं. एक अविश्वसनीय उपलब्धि.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “#ParisOlympics2024 में कांस्य पदक जीतकर पहला पदक जीतने पर मनु भाकर को बधाई. आपने अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे देश में उत्साह की लहर दौड़ा दी है. आपकी उपलब्धि पर पूरा देश गर्व से भर गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने निशानेबाज मानु भास्कर को पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है.
श्री खड़गे ने कहा, भारत ने अपने ओलंपिक अभियान की शुरुआत सुयोग्य पदक के साथ की है. महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत के लिए कांस्य पदक जीतने पर मनु भास्कर को हमारी बधाई.

Share.
Exit mobile version