चेन्नई : भारत ने बांग्लादेश को चेन्नई टेस्ट में 280 रनों से मात देते हुए एक शानदार जीत हासिल की. स्थानीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने न केवल शतक बनाया, बल्कि छह विकेट भी झटके. भारत ने अपनी पहली पारी में 376 रन बनाए और दूसरी पारी 287 रन पर घोषित की. इस प्रकार, बांग्लादेश को तीसरे दिन 515 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन वे चौथे दिन लंच से पहले 234 रन पर ढेर हो गए.

नया रिकॉर्ड स्थापित

इस जीत के साथ भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार छह टेस्ट मैच जीतने का नया रिकॉर्ड स्थापित किया है. आगामी मैच कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा. यह जीत भारत के होम सीजन की शानदार शुरुआत भी है.

ऋषभ पंत की वापसी

साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेलते समय कार दुर्घटना में घायल हुए ऋषभ पंत की 634 दिन बाद मैदान पर वापसी हुई. उन्होंने दूसरी पारी में 109 रन बनाकर टीम को मजबूती प्रदान की. पंत की अनुपस्थिति में बीसीसीआई ने चार विकल्प आजमाए, लेकिन कोई भी उनकी कमी पूरी नहीं कर सका.

अश्विन का शानदार प्रदर्शन

बांग्लादेश की बल्लेबाजी में शुरुआत में जोश देखने को मिला, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने जाकिर हसन को आउट कर उनकी जोड़ी को तोड़ा. इसके बाद अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट निकाले, जिससे मेहमान टीम दबाव में आ गई. इस मैच के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है.

Share.
Exit mobile version