Joharlive Desk

नयी दिल्ली। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय से संबंधित नाबालिग लड़कियों के अपहरण के हालिया मामलों पर कड़ा विरोध जताने के लिये विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब करते हुये गंभीर चिंता दर्ज करायी है।

भारत ने पाकिस्तान से अपहृत लड़कियों को उनके परिवारों के पास ‘तत्काल सुरक्षित वापस’ भेजने के लिये कहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार सरकारी सूत्रों ने यहां बताया कि हिन्दू अल्पसंख्यक समुदाय से तालुक्क रखने वाली दो नाबालिग लड़की शांति मेघवाड़ और सरमी मेघवाड़ का 14 जनवरी को अपहरण किया गया था। उन्होंने बताया कि वे पाकिस्तान में सिंध के थरपारकर इलाके में उमर गांव की रहने वाली हैं।

इसके अलावा एक और अन्य घटना में एक और नाबालिग लड़की महक का 15 जनवरी को सिंध प्रांत के जकोबाबाद जिले से अपहरण कर लिया गया था। इस क्षेत्र में हिन्दू आबादी बहुत ही कम है।

सूत्राें के अनुसार अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय की नाबालिग लड़कियों के अपहरण के मामले में पाकिस्तानी राजनयिक को अवगत कराया गया है तथा पाकिस्तान में हिन्दू समुदाय ने इन घटनाओं को शर्मनाक और घिनौना बताते हुये गंभीर चिंता व्यक्त की है।

भारत की तरफ से भी इन घटनाआें की कड़ी निंदा की गयी है और नाबालिग लड़कियों को उनके परिवार के पास जल्द से जल्द सुरक्षित वापस करने की मांग की है।

Share.
Exit mobile version