रांची: झारखंड वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 हॉकी के फाइनल मुकाबला भारत बनाम जापान के बीच खेले जाना हैं. मैच शुरू होने से पूर्व स्टेडियम के चारों तरफ दर्शकों की भारी भीड़ जुटी हुई हैं. भीड़ को देखते हुए स्टेडियम समेत आसपास इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया हैं. स्टेडियम में प्रवेश करने वाले एक-एक लोगों की जांच की जा रही हैं. स्टेडियम में प्रवेश से पूर्व तीन जगहों पर दर्शकों की जांच हो रही हैं. एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा स्वयं सुरक्षा का जायजा लेने के लिए स्टेडियम के चारों तरफ घूम रहे हैं. सुरक्षा में तैनात अधिकारी और जवानों को दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं.

एसएसपी आवास से लेकर करमटोली चौक तक लगी लाइन

भारत और जापान के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले को देखने के लिए मोराबादी मैदान में हजारों की संख्या में दर्शक पहुंचे हैं. स्टेडियम की बैठने की कैपेसिटी काफी कम होने की वजह से अनुमान है कि अधिकांश दर्शकों को वापस लौटना पड़ेगा. मोराबादी मैदान के पास रांची एसएसपी के आवास से लेकर करमटोली चौक तक ,डीसी आवास से लेकर मोराबादी मन्दिर तक दर्शको की लाइन लगी हुई है.

अतिरिक्त बल तैनात

रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि पूर्व से मोराबादी मैदान की सुरक्षा के लिए 600 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी .फाइनल मैच में उमड़ी भीड़ को देखते हुए 100 से ज्यादा अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है ताकि बेहतर तरीके से भीड़ को संभाला जाए.

रात के 8.30 बजे से होगा फाइनल मैच

भारत और जापान के बीच फाइनल मुकाबला रविवार की रात 8:30 से खेला जाएगा. स्टेडियम के अंदर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: हॉकी का क्रेज, स्टेडियम में इंट्री के लिए लगी लंबी कतार

Share.
Exit mobile version