रांची: तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है. यह मैच 20 से 22 सितंबर तक खेला जाएगा, जिसमें भारत और बांग्लादेश की टीम शामिल होगी. शनिवार को झारखंड डिसएबल क्रिकेट एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी मुकेश कंचन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह मैच मेकॉन स्टेडियम में खेला जाएगा. झारखंड डिसएबल क्रिकेट एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी मुकेश कंचन ने कहा कि इस मैच के आयोजन के लिए कई निजी और पब्लिक सेक्टर के संगठनों से मदद लेकर फंड की व्यवस्था की गई है.

उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के पास खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के लिए पैसे कम हो जाते हैं. उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि खेल विभाग के माध्यम से मदद करें, तो दिव्यांगों के लिए मैच आयोजन होने के साथ साथ दिव्यांगों का मनोबल ऊंचा होगा. उन्होंने कहा कि एसोसिएशन की ओर से पहले भी भारत और नेपाल के बीच मैच का आयोजन कराया गया है.

झारखंड डिसएबल क्रिकेट एसोसिएशन (जेडीसीए) के जनरल सेक्रेटरी ने कहा कि दिव्यांगों के मैच के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मुहैया नहीं कराई जाती है. यह मैच दो देशों के बीच हो रहा है. यह इंटरनेशनल मैच है. इसके बावजूद बीसीसीआई और झारखंड के पदाधिकारियों का सहयोग नहीं मिल रहा है.मुकेश कंचन ने बताया कि राज्य सरकार और बीसीसीआई के पास दिव्यांगों के क्रिकेट के लिए फंड नहीं है. इसलिए हमारा संगठन पूरे देश में इंडियन डिसएबल क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का गठन कर रहा है, जिसमें अब तक 24 राज्यों को शामिल किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि 19 सितंबर को बांग्लादेश की टीम रांची आ जाएगी. इस मौके पर प्रणव कुमार बब्बू, श्रेया तिवारी, अंतू तिर्की, राहुल मेहता, पूनम आनंद, पूजा सिंहा सहित एसोसिएशन के कई वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहे.

Share.
Exit mobile version