रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को भगवान बिरसा मुंडा स्मृति पार्क में बने बिलियन इंप्रेशन का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि यहां बहुत ही सुंदर आकृति स्थापित की गई है. इसका नाम बिलियन इंप्रेशन रखा गया है. इसका निर्माण टाटा समूह ने कराया है. यह एक भव्य आकृति है. इस तरह की आकृति देश के अलग-अलग कोने में बनाए गए है. यह बिलियन इंप्रेशन अंगूठे का निशान है. पहले के समय में अंगूठे का बहुत महत्व था और आज भी है. ये दोनों निशान एकता के प्रतीक हैं. इसे देखकर लोगों को खुशी होगी. आपको बता दें कि बिलियन इंप्रेशन न केवल हमारे देश के विकास में योगदान देने वाली महत्वपूर्ण शहरी कलाकृतियों की स्थापना के प्रति टाटा स्टील की प्रतिबद्धता का प्रतीक है, बल्कि यह स्टील के उपयोग की असीमित संभावनाओं को भी दर्शाता है.

अतीत की उपलब्धियां दिखाता है निशान

शिल्प डिजाइन में दो छाप या उंगलियों के निशान हैं, जिन्हें एक दूसरे को संतुलित करते हुए दिखाया गया है. यह हमारे अतीत की उपलब्धियों और घटनाओं को भविष्य से जोड़ने वाला एक प्रतीकात्मक चिह्न है. जिससे हमारे देश के युवाओं और उनके नवीनतम प्रयासों में मदद मिलती है. यह कलाकृति उन लोगों के यादगार संकेतों को श्रद्धांजलि देती है जिन्होंने हमारे अतीत को आकार दिया और उन लोगों से जुड़ती है जो हमारे भविष्य को आकार देंगे.

ये रहे मौजूद

नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री हफीजुल हसन, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के मंत्री दीपक बिरुआ, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अरवा राजकमल, टाटा स्टील के सीईओ सह प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन सहित राज्य सरकार और टाटा स्टील के अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

 

 

Share.
Exit mobile version