रांची : सरायकेला-खरसावां के आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया के चंदुका मिनरल्स के गार्ड प्रमोद पंडित की पिटाई की शिकायत के बाद श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने सख्त एक्शन लिया है। उन्होंने इस मामले तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर इस मामले की 24 घंटे में जांच के आदेश दिए हैं।

तीन सदस्यीय कमेटी में उप श्रम आयुक्त जमेशदपुर, श्रम अधीक्षक व फैक्ट्री इंस्पेक्टर को शामिल किया गया है। उन्हें फैक्ट्री जाकर मामले की जांच करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही गार्ड का इलाज भी नि:शुल्क कराने का आदेश दिया गया है।

सरकार मजदूरों के साथ खड़ी, दोषी नहीं बचेंगे
श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि मजदूरों का इलाज मुफ्त में कराया जाएगा। उन्होंने कहा है कि जांच कमेटी की रिपोर्ट आने पर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार मजदूरों के साथ निरंतर खड़ी है। उनके साथ जुल्म बर्दास्त नही किया जाएगा। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

क्या है पूरा मामला
रविवार को चंदुका कंपनी की सुरक्षा में तैनात प्रमोद पंडित की बुरी तरह पिटाई की गई थी। आरोप है कि उनकी यह पिटाई कंपनी के ही मालिक संगम अग्रवाल ने की है। उन्हें वे अपने दूसरे प्लांट में ले जाकर किसी बात पर बहुत बेरहमी से पीटा है। पिटाई क्यों की गई है, अभी तक यह बात सामाने नहीं आई है। गार्ड का इलाज फिलहाल टाटा मुख्य अस्पताल में किया जा रहा है। इस संबंध में आदित्यपुर थाने में भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

Share.
Exit mobile version