रांची: झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से पीटी परीक्षा परिणाम के बाद मेंस परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है. जनवरी माह में मेंस की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. लेकिन अभी भी झारखंड स्टेट स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले जेपीएससी अभ्यर्थियों का आंदोलन लगातार जारी है. इसी कड़ी में राजभवन के समक्ष आंदोलनकारी अभ्यर्थियों की ओर से धरना दिया गया और इस धरना का समर्थन करते हुए पद्मश्री मुकुंद नायक धरने पर भी बैठे. सातवीं से लेकर दसवीं सिविल सेवा परीक्षा का विरोध लगातार जारी है. पीटी परीक्षा के रिजल्ट के विरोध में अभ्यर्थियों की ओर से जेपीएससी कार्यालय का पिछले दिनों घेराव भी किया गया था.

घेराव कार्यक्रम के दौरान पुलिसिया कार्रवाई के तहत अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज भी हुई थी. यह आंदोलन लगातार जारी है. इस आंदोलन में भारतीय जनता पार्टी का भी समर्थन इन अभ्यर्थियों को मिला है. यह मामला सड़क से सदन तक जारी है. तो वहीं राजभवन तक भी यह मामला पहुंच चुका है. इसके बावजूद झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से मेंस परीक्षा आयोजन को लेकर जनवरी माह में तिथि निर्धारित की जा रही है और इस परीक्षा के आयोजन की तैयारी जेपीएससी और जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है.

पद्मश्री मुकुंद नायक का मिला समर्थन

इसी कड़ी में मंगलवार को जेपीएससी में भ्रष्टाचार के विरुद्ध सातवीं से दसवीं जेपीएससी पीटी परीक्षा फल रद्द करने की मांग के साथ ही मेंस परीक्षा के विरोध में राजभवन के समक्ष महाधरना का आयोजन किया गया. इस महाधरना में 24 जिले के छात्र, शिक्षक, अभिभावक शामिल हुए. वहीं पद्मश्री मुकुंद नायक ने भी इस धरना का समर्थन किया और धरनास्थल पर वह बैठे भी. मौके पर आंदोलनकारी अभ्यर्थियों ने कहा है कि यह आंदोलन लगातार जारी रहेगा और जेपीएससी को मेंस परीक्षा रद्द करनी होगी. दूसरी और पद्मश्री मुकुंद नायक ने कहा कि राज्य सरकार और राजभवन को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है और मामले पर संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करने की आवश्यकता है.

Share.
Exit mobile version