पटना: बिहार की राजधानी में एक ऐसी घटना सामने आई है, जो पुलिसिया गुंडागर्दी की बानगी को जाहिर करती है. सोमवार की देर रात का ये दिल दहला देने वाला मामला है. एक बच्चे ने पटना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है. मासूम के मुताबिक कुछ पुलिसकर्मियों ने देर रात उसके शरीर पर खौलता हुआ गर्म पानी फेंक दिया.

ये मामला पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र के हड़ताली मोड़ का है. पीड़ित परिवार के मुताबिक पीड़ित बच्चा सोमवार की देर रात हड़ताली मोड़ पर मौजूद अपने पिता की चाय दुकान पर था. तभी एसके पुरी थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने इस हृदयविदारक घटना को अंजाम दिया.

इस घटना के बारे में पीड़ित बच्चा ने बताया कि उसकी ये हालत पटना पुलिस में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों ने की है. बच्चे का आरोप है कि 5 से 6 की संख्या में आये पुलिसवाले उसे अचानक पीटने लगे और चाय दुकान के चूल्हे पर चढ़े खौलता पानी उसके शरीर पर फेंक दिया इस घटना को अंजाम देने वाले सभी पुलिसवाले बोलेरो गाड़ी से थे.

घटना के बारे में जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक रात के वक्त पुलिस के जवान चाय की दुकान पर रुके थे. पुलिसवालों ने दुकान पर मौजूद बच्चे को चाय बनाने को कहा, जिसके बाद बच्चे ने चाय बनाने में असमर्थता जताई. उसने दूध नहीं होने की बात कही, जिस पर पुलिसवालों को गुस्सा आ गया. फिर क्या था, गैस पर खौलते गर्म पानी को बच्चे पर फेंक दिया.

इस घटना में बच्चे के शरीर का कई हिस्सा जला है. पिटाई के कारण चोटें भी लगी है. वहीं मंगलवार दोपहर बच्चे के परिजनों ने थाने में पहुंचकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Share.
Exit mobile version