पलामू: पलामू प्रमंडल के पांकी में एक कुएं से 40 बंदरों का शव बरामद हुआ है. बताया जाता है कि भीषण गर्मी में बंदरों के झुंड ने प्यास बुझाने के लिए एक कुएं में छलांग लगा दी. कुएं के अंदर जहरीली गैस के कारण बंदरों की मौत हो गई. बंदरों की मौत की खबर सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. ग्रामीणों का कहना है कि जंगल में रहने वाले बंदरों का झुंड अक्सर इलाके में पानी के लिए भटकता रहता है और पानी की तलाश में ही सभी बंदर कुएं में उतरे थे. कुएं के पानी से बदबू आने पर यह मामला सामने आया.

 

कुएं के बदबू आने के बाद मामला सामने आया

 

यह घटना पांकी थाना क्षेत्र के सोरठ की है. गांव में कुछ चरवाहे जंगल में गए थे. इसी दौरान उन्हें कुछ बदबू महसूस हुई. उन्होंने इधर-उधर देखा तो पास में ही एक कुआं दिखा, जिसमें से बदबू आ रही थी. जब वे कुएं के पास गए तो देखा कि अंदर पानी में बंदरों के शव पड़े थे. सभी बंदरों की मौत कब हुई, इसकी जानकारी किसी ग्रामीण को नहीं है.

 

बंदरों के शवों का होगा पोस्टमार्टम

 

ग्रामीणों के मुताबिक यह घटना बुधवार या गुरुवार की है. बंदरों की मौत के बाद वन विभाग के कर्मियों को मौके पर भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. डीएफओ कुमार आशीष ने कहा कि विभाग के कर्मियों को मौके पर भेज दिया गया है और जांच की जा रही है. बंदरों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

Share.
Exit mobile version