गोड्डा. CBSE और JAC के 10वीं के रिजल्ट को लेकर झारखंड में छात्रों का हंगामा जारी है. रांची के बाद गोड्डा में छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया और रिजल्ट में सुधार नहीं होने पर भूख हड़ताल पर जाने की धमकी दी. प्रशासन ने दो दिन के अंदर इनकी मांगों पर पहल का भरोसा दिलाया. तब जाकर छात्र शांत होकर घर लौटे.

दरअसल 4 अगस्त को विद्यार्थियों ने गोड्डा के कारगिल चौक को जाम किया था. बीडीओ चंदन कुमार ने 5 अगस्त को कार्यालय आकर बात रखने का निर्देश दिया. 5 अगस्त को सभी छात्र प्रखण्ड कार्यालय पहुंचे. वहां से छात्रों को लेकर बीडीओ समाहरणालय गये. समाहरणालय परिसर में छात्र हंगामा करने लगे. हंगामे के बीच कुछ बच्चे डीसी भोर सिंह यादव के पास मुलाकात करने पहुंचे. डीसी ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को सीबीएसई तक पहुचने में मदद की जाएगी. उन्होंने छात्रों को लॉएंडआर्डर हाथ में ना लेने की सलाह दी.

उधर, महागामा में भी विद्यार्थियों ने बसुआ चौक को जाम कर हंगामा किया. मौके पर पहुंचे स्कूल के डीएवी के प्रिंसिपल ने समझाया कि रिजल्ट में स्कूल का कोई रोल नहीं है. इस बार अधिकतर बच्चों को मार्क्स कम आया है. लेकिन बच्चे नहीं माने. 4 घंटे तक मौके पर जाम लगा रहा. बाद में महागामा प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण चौधरी छात्र-छात्राओं से मिलने मौके पर पहुंचे और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को लेकर दो दिन के भीतर आगे की पहल की जाएगी. तब जाकर बच्चे प्रदर्शन बंद कर घर की ओर लौटे. हालांकि उन्होंने दो दिनों के भीतर समस्या का समाधान नहीं होने पर भूख हड़ताल पर बैठने की धमकी दी है.

Share.
Exit mobile version