धनबाद: इतनी तरक्की के बावजूद आज भी डायन बिसाही के मामले लगातार सामने आते हैं. डायन के नाम महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता है. ताजा मामला गोन्दूडीह ओपी क्षेत्र के खरीकबाद बस्ती का है. डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए महिला के साथ 5-6 लोगों के मिलकर मारपीट की. साथ ही महिला को मैला पिलाने की भी कोशिश की गई. पीड़ित महिला ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

महिला के साथ की जमकर मारपीट, मैला पिलाने की भी कोशिश

घटना की जानकारी देते हुए पीड़ित महिला गीता देवी के बेटे ने बताया कि पड़ोस के ही रहनेवाले मनोज दास के घर मे एक बिल्ली घुस गई. इसके बाद मनोज दास ने गाली गलौज शुरू कर दिया. देखते ही देखते कई महिला और पुरुष मौके पर जुट गए. शीला देवी, कौशल्या देवी, शांति देवी, निमाई दास और शंकर रविदास समेत कई लोग लाठी डंडे और हथियार के साथ पहुंच गए. बेटे ने बताया कि लोगों के द्वारा मारपीट की गई. मैला पिलाने का भी लोगों ने प्रयास किया. काफी मिन्नतें करने के बाद लोगों ने छोड़ा. पुलिस को रात में घटना की सूचना दी गई. बुधवार को पुलिस से शिकायत की गई है.

गोन्दूडीह ओपी प्रभारी ने कहा कि पीड़ित महिला के द्वारा शिकायत मिलने के बाद डायन प्रथा अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. अपनी शिकायत में पीड़िता द्वारा बताया गया है कि 6 लोग उसके घर पहुंच गए और डायन का आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट की. महिला को मैला पिलाने की भी कोशिश की गई है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Share.
Exit mobile version