अबुधाबी: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और अभिनेत्री रानी मुखर्जी को अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फ़िल्म अकादमी पुरस्कार (आइफा) में क्रमशः सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया. तीन दिवसीय समारोह का समापन आज 29 सितंबर को आईफा रॉक्स के साथ होगा, जिसमें हनी सिंह और शंकर-एहसान-लॉय जैसे दिग्गज कलाकार लाइव प्रस्तुति देंगे.

इससे पहले आइफा अवार्ड शो का दूसरा दिन बॉलीवुड सितारों के नाम रहा. शाहरुख खान को फिल्म जवान के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला, जबकि रानी मुखर्जी को मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया.

इस बार सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार एनिमल को मिला, और विधु विनोद चोपड़ा को 12वीं फेल के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशन का पुरस्कार दिया गया. अनिल कपूर ने भी एनिमल के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता, वहीं शबाना आजमी को रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का खिताब मिला.

आइफा में अन्य विजेताओं में बॉबी देओल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (नेगेटिव रोल) के लिए, और सिद्धार्थ-गरिमा को एनिमल के गाने “सतरंगा” के लिए सर्वश्रेष्ठ लिरिक्स का पुरस्कार मिला. इसके साथ ही, करण जौहर को 25 साल के करियर के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

इस भव्य समारोह में बॉलीवुड की कई प्रमुख हस्तियों ने शिरकत की, जिनमें हेमा मालिनी, रेखा, विक्की कौशल, शाहिद कपूर, और कृति सेनन शामिल थे. शाहरुख खान ने कार्यक्रम की मेज़बानी की और ‘झूमे जो पठान’ पर एक शानदार डांस प्रस्तुति देकर दर्शकों का दिल जीत लिया.

Share.
Exit mobile version