जमशेदपुर : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने एक बार फिर से मानवता की मिसाल पेश की है. बहरगोड़ा से जमशेदपुर आने के क्रम में उन्होंने देखा कि सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया है, उन्होंने मानवीय संवेदना का परिचय देते हुए अपना स्कॉट रुकवाया और खुद अपने हाथ से घायल व्यक्ति को उठाकर अपने स्कॉट वाहन जिप्सी के माध्यम से एमजीएम अस्पताल भिजवाया.

अस्पताल अधीक्षक को फोन कर किया अलर्ट

उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों को भी साथ भेजा और वायरलेस पर इमरजेंसी अलर्ट करवा कर घायल को रवाना किया. इस बीच उन्होंने एमजीएम अधीक्षक को फोन पर सूचना देते हुए हर परिस्थिति के लिए तैयारी रहने का निर्देश दिया. उपस्थित लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की इस मानवीय संवेदना की खूब तारीफ की. लोग कह रहे हैं कि जन प्रतिनिधि बन्ना गुप्ता जैसा संवेदनशील हो जाए तो जनता की समस्याएं बचे ही नहीं. हालांकि, घायल को नहीं बचाया जा सका, अस्पताल में उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान प्रवीण कुमार के रूप में हुई है, जो उड़ीसा के मयूरभंज का रहने वाला था.

इसे भी देखें : वर्ल्ड कप 2023 : कोहली ने पोंटिंग-सचिन को भी पीछे छोड़ा, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में बनाए विराट रिकॉर्ड

पहले भी कई घायलों की जान बचा चुके हैं मंत्री

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी बेड़ो में एक सड़क दुर्घटना में घायल को उन्होंने रांची रिम्स भिजवाया था, जिससे उसकी जान बच गई थी.  इससे पहले चांडिल और लोहरदगा में भी गुजरने के क्रम में उन्होंने काफिला रुकवा कर घायलों की मदद की थी.  झारखण्ड के लोग उन्हें मसीहा के रूप में देख रहे हैं.

इसे भी देखें : झारखंड के एक और प्रवासी मजदूर की मुंबई में हो गई मौत, मंत्री ने सहयोग का दिया भरोसा

Share.
Exit mobile version