बोकारो (तेनुघाट) : आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर सोशलिस्ट पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय मंत्री मृणाल कांति देव ने प्रेसवार्ता कर कहा कि उनकी पार्टी पूरी तरह से तैयार है. कहा कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों को सरकारी मान्यता के लिए एक एकड़ भूमि की मंजूरी की जायेगी, साथ ही जिन बालिका विद्यालयों में कम से कम 50 छात्राएं भी अध्ययनरत रहेंगी, उन विद्यालयों को भी सरकारी मान्यता दी जायेगी.

इसके अलावा उन्होंने अपने घोषणा पत्र के माध्यम से कहा कि अगर वे लोकसभा और विधानसभा का चुनाव जीतते है तो वे कभी सरकारी वेतन और पेंशन नहीं लेंगे, न ही वे सरकारी आवास में जाएंगे. उन्होंने कहा है कि सरकारी चिकित्सा भत्ता, टीए-डीए और सरकारी अंगरक्षक भी नही लेंगे. सोशलिस्ट पार्टी लोहिया गरीबों की पार्टी है, इसलिए वह गरीबों के दुखों को भलीभांति समझते हैं. पार्टी गरीबों के लिए कई तरह के जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के माध्यम से सेवा करते रहती है.

वर्तमान समय में रोजगार के अभाव में झारखंड के युवा दूसरे प्रदेशों पर पलायन करने में मजबूर हो गए हैं, जिससे कभी कभी उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है. परिवार को बेबसी के अलावा उन्हें कुछ नहीं मिलता है. कहा कि आज भी झारखंड की गरीब लड़कियों की शादी पैसे के अभाव में नही हो पा रही है, या फिर जैसे तैसे घरों में होती है. वहीं यहां के किसान कृषि उपकरण के अभाव में खेती नही कर पा रहे हैं. सरकार की कथनी और करनी में काफी फर्क देखने को मिल रहा है. कहा कि सोशलिस्ट पार्टी ऑफ लोहिया इन सभी समस्याओं को बारीकी से देख रही है, और समय आने पर इन सभी समस्याओं का समाधान भी करेंगी. आगे कहा कि झारखंड की वर्तमान सरकार ने अपने चुनावी वादों में बहुत सारी बाते लोगो के समक्ष कही थी, लेकिन उनका किया हुआ वादा आज एक भी पूरा होता हुआ नही दिख रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो प्राथमिकताओं के आधार पर सभी जन समस्याओं का समाधान किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें: बिहार में के के पाठक का पुराना आदेश रद्द, 10 से 4 बजे तक चलेंगे सरकारी स्कूल, आदेश जारी

Share.
Exit mobile version