Joharlive Team

लोहरदगा। उत्तराखंड के चमौली में लापता लोहरदगा के एक और मजदूर का शव बरामद हो गया है। बरामद शव की पहचान ज्योतिष बाखला के रूप में हुई है। ज्योतिष बाखला के शव की पहचान उसके परिजन सेवक बाखला ने की है। इससे पूर्व एक लापता मजदूर विक्की भगत का शव बरामद हो चुका है। विक्की भगत का शव शनिवार की रात 2 बजे बेटहठ के महुरांग टोली उसके गांव लाया गया था। जिसका अंतिम संस्कार आज अहले सुबह सरना रीति-रिवाज से कर दिया गया।

किस्को प्रखंड अंतर्गत बेटहठ पंचायत के चोरटांगी गांव निवासी ज्योतिष बाखला का शव बरामद हो गया है। लोहरदगा के लापता नौ मजदूरों में यह दूसरे मजदूर का शव है। लापता ज्योतिष के शव की पहचान लोहरदगा से उतराखंड गए सेवक बाखला ने की है। लोहरदगा के श्रम अधीक्षक धीरेंद्र महतो का कहना है कि सेवक बाखला ने ज्योतिष बाखला के शव की पहचान की है। हालांकि अभी आगे की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। एक और शव बरामद हुआ है, जो बोकारो का बताया जा रहा है। फिलहाल उनके परिजन चमोली पहुंच रहे हैं। इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। लोहरदगा जिले के दो लापता मजदूर विक्की भगत और ज्योतिष बाखला का शव अब तक बरामद हो चुका है। शेष सात मजदूरों का शव अब तक नहीं मिला है।

लापता मजदूर विक्की भगत और ज्योतिष बाखला का शव बरामद हो चुका है। विक्की भगत के शव का लोहरदगा के उसके गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। जबकि ज्योतिष बाखला का शव अभी परिजनों को नहीं सौंपा गया है। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया की जाएगी। लापता मजदूरों में से दो का शव बरामद होने के बाद गांव में शोक की लहर है।

Share.
Exit mobile version