जामताड़ा : दशहरा के दौरान बाजार में बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा लागू की गई नो एंट्री व्यवस्था ने टोटो और ऑटो चालकों के लिए नई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. दशहरा के बाद भी यही व्यवस्था लागू रहने से परेशानी बढ़ गई है. ऐसे में कई दिनों से परेशानी झेल रहे टोटो और ऑटो चालकों का गुस्सा आज 15 अक्टूबर को फूट पड़ा. इसके बाद स्थानीय विधायक सह मंत्री के आवास पहुंच गए हैं.

क्या है मामला

अब इन सवारी वाहनों को पुराने कोर्ट मोड़ से आगे नहीं बढ़ने दिया जा रहा है, जिससे यात्रियों को शहर के मुख्य हिस्सों में जाने के लिए टावर चौक तक पहुंचना अनिवार्य हो गया है. इस नई व्यवस्था के चलते चालकों को 1 किलोमीटर की दूरी तय करने में अब चार गुना अधिक दूरी तय करनी पड़ रही है, जिससे किराया बढ़ गया है और यात्रियों को भी अधिक समय देना पड़ रहा है. इससे सवारी वाहनों की मांग में भारी कमी आई है.

मंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन, नारेबाजी

हालात से नाखुश टोटो और ऑटो चालकों ने स्थानीय विधायक और मंत्री डॉ. इरफान अंसारी के आवास के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया. उनका कहना है कि यदि वे अपने वाहनों को चला नहीं सकते, तो सड़क पर बेवजह क्यों घूमें. उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होता, वे मंत्री आवास पर ही डटे रहेंगे. चालकों का गुस्सा मुख्य रूप से पुलिस प्रशासन पर है, और उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस के जवान टोटो चालकों के साथ गलत व्यवहार कर रहे हैं. प्रदर्शन के दौरान उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

जामताड़ा में मौजूद नहीं हैं मंत्री डॉ इरफान

हालांकि, मंत्री डॉ. इरफान अंसारी इस समय जामताड़ा में मौजूद नहीं हैं, लेकिन उन्हें स्थिति की जानकारी दे दी गई है. बताया गया है कि शाम तक उनके प्रतिनिधि चालकों से बात करेंगे और समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे. इस प्रदर्शन से शहर की यातायात व्यवस्था पर भी असर पड़ रहा है, और स्थानीय प्रशासन को जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान निकालना आवश्यक हो गया है.

Also Read: Jharkhand Assembly Election 2024 : इंडिया गठबंधन के सीट शेयरिंग का फार्मूला लगभग तय, 50 सीटों पर सबकी सहमति; 31 पर विचार-विमर्श जारी

Share.
Exit mobile version