मेष: ब्यापार भाव गत चंद्र राहु के नक्षत्र पर है। कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें। ब्यापार के लिए स्थिति सामान्य रहेगी। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है । रिश्तों में मधुरता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। मछली को चारा दे।

वृष: बहुत जरूरी हो तो ही किसी से उधार लें। साथ ही मौसमी रोग से बचें। आमोद-प्रमोद का अवसर प्राप्त होगा। भागदौड़ रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। चींटी को चीनी सफेद तिल और चावल मिला कर दे।

मिथुन : संतान के कार्य बिधि पर नज़र रखें। प्रयास अच्छा से किया जाए तो शिक्षा में विशेष लाभ होगा। आपके प्रयास से रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। भागदौड़ रहेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

कर्क: मानसिक तनाव बढ़ेगा। किसी से विवाद हो सकता है। पर धन की स्थिति सुखद रहेगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। भागदौड़ की स्थिति सुखद रहेगी। पर गुरु भाग्य का साथ देगा। गुरु गायत्री का जाप करें।

सिंह: भाई के सहयोग से बिगड़ा कार्य बनेगा। यदि हो सके तो आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा प्रभावित हो। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। किसी गरीब को अन्न का दान करें।

कन्या : आय के लिये पूर्व में किया गया प्रयास रंग लाएगा। पर खर्च पर नियंत्रण करें। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। कुत्ता का भोजन दे।

तुला : कुछ तनाव को छोड़ दिया जाय तो मानसिक और शारिरिक शुख मिलेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। संबंधों में निकटता आएगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी, लेकिन जीवनसाथी से तनाव मिल सकता है।

वृश्चिक: आय और धन बृद्धि होगा।पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। अन्न का दान आउट गायत्री मंत्र का जाप करें।

धनु : समय बहुत ही अनुकूल है। आय का नया मार्ग मिलेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके मेहनत और ईमानदारी से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

मकर : सरकारी कार्य में लाभ होगा। कोई रुका हुआ सरकारी कार्य मे बृद्धि होगा। साथ ही उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रिश्तों में मजबूती आएगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। काला कपड़ा और जूता किसी गरीब को दे।

कुंभ: सामाजिक कार्य मे लाभ लेने का मौका मिलेगा। आलस का त्याग करें। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। सुखद समाचार मिलेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी बृद्ध की सेवा से बिगड़ा कार्य बनेगा।

मीन: किसी से कहासुनी हो सकता है। बेकार के बहस से बचें। मित्र से सहयोग होगा। आपके अथक प्रयास से अपनों से रिश्तों में मधुरता आएगी। राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। पुरातत्व शक्ति का शुख प्राप्त होगा।

प्रसिद्ध ज्योतिष
आचार्य प्रणव मिश्रा
आचार्यकुलम, अरगोड़ा, राँची
8210075897

Share.
Exit mobile version