जामताड़ा : मौसम के उतार-चढ़ाव के बीच होली की खुमारी चारों ओर फैली हुई है. सभी उम्र, वर्ग के लोग होली के उत्साह में लबरेज नजर आ रहे हैं. बाजार होली सामग्री और होली में इस्तेमाल किए जाने वाले सजावट के सामानों से भरा पड़ा है. विभिन्न किस्म के आकर्षण मुखौटे बच्चों और किशोरों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. कोर्ट मोड़ स्थित मुख्य हनुमान मंदिर के पंडित संजय पांडे ने बताया कि आज रात्रि 11:13 से 12:17 तक होलिका दहन का शुभ मुहूर्त है. होलिका दहन के उपरांत काशी में होली खेली जाती है और उसके दूसरे दिन यानी मंगलवार को हमें होली मनाना चाहिए.

आज रात्रि स्थानीय गांधी मैदान में सामूहिक रूप से होलिका दहन किया जाएगा. विभिन्न पंचांग को मानने वाले लोगों के बीच होली को लेकर मातांतरण अभी जारी है. कोई सोमवार को होली मनाने के पक्ष में है तो कोई मंगलवार को. जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि विगत दो वर्षों पूर्व होली को लेकर चैंबर की ओर से सूचना जारी की गई थी कि होली इस तारीख को मनाया जाना है, लेकिन मतभेद के कारण कुछ व्यवसायियों ने उससे पहले ही होली मना लिया.

उन्होंने कहा कि इस तरह के सामाजिक मतभेद ना हो इसलिए इस वर्ष चैंबर की ओर से होली मनाने को लेकर किसी तरह की सूचना जारी नहीं की गई है. पूरा बाजार रंग गुलाल पिचकारी और मुखौटों से सजा हुआ है. महंगाई की मार इस बार भी उत्साह पर हावी होता दिखाई दे रहा है. सभी चीजों के दाम में बीते वर्ष की अपेक्षा तेजी दिखाई दे रही है.

Share.
Exit mobile version