नई दिल्‍ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यकाल का आज एक साल पूरा हो गया है। इस उपलक्ष्य में भारत की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू 25 से 27 जुलाई, 2023 तक ओडिशा का दौरा करेंगी। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगी। राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

मेडिकल छात्रों से बात करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

राष्ट्रपति मुर्मू ‘अटूट-बंधन’ परिवार द्वारा प्रायोजित मेडिकल छात्रों के एक समूह के साथ बातचीत करेंगी और मंगलवार शाम को भुवनेश्वर में राजभवन ओडिशा के एक नए भवन खंड की आधारशिला रखेंगे। आधिकारिक बयान के अनुसार, राष्ट्रपति बुधवार को कटक में उड़ीसा उच्च न्यायालय के 75वें वर्ष के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। वह एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, कटक के वार्षिक समारोह को भी संबोधित करेंगी और उसी दिन कटक में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ओडिशा के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी।

कमजोर जनजातीय समूहों से बात करेंगी

राष्ट्रपति मुर्मू 27 जुलाई को ओडिशा के राजभवन में विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों (पीवीटीजी) के साथ बातचीत करेंगी। बयान में कहा गया है कि 27 जुलाई, 2023 को राष्ट्रपति राजभवन ओडिशा में पीवीटीजी के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगी। उसी दिन, वह राष्ट्रव्यापी सेमिनार और सम्मेलन आयोजित करने के लिए प्रजापिता ब्रह्मा कुमारिस ईश्वरीय विश्व विद्यालय की इस वर्ष की थीम ‘सकारात्मक परिवर्तन का वर्ष’ का शुभारंभ करेंगी और दसाबतिया, तमांडो, भुवनेश्वर में इसके ‘लाइटहाउस कॉम्प्लेक्स’ की आधारशिला रखेंगी।

Share.
Exit mobile version