Hezbullah Israel War : हिजबुल्लाह ने इजरायल के एक मिलिट्री बेस पर ड्रोन हमला किया, जिसमें 4 इजरायली सैनिकों की मौत हो गई और 60 से अधिक सैनिक घायल हुए. यह हमला लेबनान से दागे गए दो ड्रोन द्वारा किया गया, जिसमें से एक को इजरायली सेना ने मार गिराया.

इजराइल की सेना ने बताया कि हिजबुल्लाह ने गोलानी ब्रिगेड के ट्रेनिंग सेंटर को निशाना बनाया है. पिछले दो सप्ताह से, इजराइली सेना हिजबुल्लाह के खिलाफ जमीनी अभियान चला रही है, और इस हमले को उसी के जवाब के रूप में देखा जा रहा है.

7 सैनिक गंभीर रूप से घायल

इजराइली बचाव सेवा के अनुसार, बिनयामीना शहर में हुए ड्रोन हमले में 60 लोग घायल हुए, जिनमें से 7 सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं. 14 सैनिकों को मध्यम और 28 को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

सुरक्षा प्रणाली में चूक

इजराइल की उन्नत एयर डिफेंस सिस्टम को देखते हुए, इस तरह के हमले में इतनी संख्या में हताहत होना अप्रत्याशित है. रिपोर्ट के अनुसार, ड्रोन के आने से पहले सायरन नहीं बजा, जिससे सैनिकों को सुरक्षित स्थान पर जाने का समय नहीं मिला.

पहले भी हुआ था हमला

इससे पहले, शनिवार को तेल अवीव के उपनगर में भी ड्रोन से हमला किया गया था, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ. हिजबुल्लाह ने हाल ही में बेरूत में हुए इजरायली हमले के जवाब में यह कार्रवाई की है, जिसमें 22 लोग मारे गए थे.

Also Read:जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन समाप्त, नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति का रास्ता साफ

Share.
Exit mobile version