गोपालगंज : गंडक नदी के डुमरिया छठ घाट पर कई मगरमच्छ दिखाई दिए. जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया है. मौके पर कई लोग कोसों दूर भाग खड़ हुए. मगरमच्छों का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. डुमरिया घाट पर विशाल मगरमच्छ दिखने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. छठ व्रतियों से बैरिकेडिंग के अंदर ही स्नान करने और भगवान भास्कर को अर्ध्य देने की अपील की गई है. प्रशासन की ओर से मगरमच्छ से सावधान रहने के लिए बैनर-पोस्टर लगाकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. एसडीआरएफ को भी घाट पर तैनात किया जा रहा है.

वहीं, गंडक नदी के घाट पर चारों तरफ जिला प्रशासन की ओर से बैरिकेडिंग करवाई जा रही है ताकि श्रद्धालु गहरे पानी में न जा सकें. प्रशासन ने कई संवेदनशील स्थानों पर गोताखोरों की तैनाती भी कर दी है.

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने कहा कि मगरमच्छ के मिलने के बाद गंडक नदी के सभी घाटों पर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. कहा गया है कि घाट के किनारे सावधानीपूर्वक जाएं और भगवान भास्कर को बैरिकेडिंग के अंदर से ही अर्घ्य दें.

बता दें, चार दिवसीय छठ महापर्व पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु नदी के किनारे घाट पर जाते हैं. छठ व्रती आज नहाय-खाय के साथ गंडक नदी में स्नान करते हैं. ऐसे में श्रद्धालुओं में मगरमच्छों को लेकर डर बन गया है.

इसे भी पढ़ें: नहाय खाय पर गंगा स्नान को लेकर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, लगाई आस्था की डुबकी

 

 

 

Share.
Exit mobile version