रांची : झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन बीजेपी ने स्थानीय नीति और नियोजन नीति पर हेमंत सरकार पर एक बार निशाना साधा। बीजेपी विधायक अमित मंडल, नीरा यादव, भानु प्रताप शाही सहित कई विधायकों ने सरकार पर सवाल उठाए।

मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए अमित मंडल ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं की आवाज दबाने के लिए नियोजन से जुड़ा एक नियमावली लाने वाली है। नियमावली के संबंध में अमित मंडल ने बताया कि किसी उम्मीदवार पर इस नियमावली के तहत एफआईआर होता है तो बिना किसी जांच पड़ताल के आपको गिरफ्तार किया जा सकता है।

वहीं नियोजन नीति को लेकर बीजेपी सदन के अंदर और सदन के बाहर सरकार को घेरते नजर आई। बीजेपी विधायकों का कहना है कि वर्तमान सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। नियोजन पर चर्चा से भाग रही है। हम चाहते हैं कि सरकार नियोजन नीति, स्थानीय नीति पर चर्चा करें।

दरअसल प्रतियोगिता परीक्षा के दौरान नकल करते या प्रश्नपत्र लीक करते पकड़े जाने पर फौरन विद्यार्थी या नकल माफियाओं को जेल जाना पड़ेगा। न्यायालय के आदेश पर आगे की कार्रवाई होगी। इस धंधे में शामिल माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए सरकार यह कड़ा कानून ला रही है।

Share.
Exit mobile version