रांची : झारखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है. 4 अप्रैल से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल और बारिश और कुछ हिस्सों में लू चल सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र ने लू को लेकर अलर्ट जारी किया है. कहा गया है कि 4 से 6 अप्रैल तक कोल्हान और संताल के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है. वहीं, तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हो सकती है. इस दौरान लोगों से सावधानी बरतने का अनुरोध किया गया है.

कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी डॉ अभिषेक आनंद ने बताया है कि 5 अप्रैल तक मौसम शुष्क रहेगा. 6, 7 और 8 अप्रैल को राज्य के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. 6 अप्रैल को राज्य के उत्तरी भाग (पलामू प्रमंडल और आसपास के इलाके) में अलग-अलग स्थानों पर और 7 अप्रैल को उत्तरी और मध्य (राजधानी और आसपास के इलाके) में गरज के साथ बारिश हो सकती है. 8 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी (कोल्हान) और मध्य भाग में छिटपुट बारिश हो सकती है. चूंकि यह बारिश वज्रपात के कारण होने वाली है, इसलिए पूरे जिले में बारिश नहीं होगी. जहाँ से भी बादल गुजरेगा, वहाँ वर्षा होगी.

6 को 38 डिग्री तक पारा चढ़ने का अनुमान

मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा है कि 6 अप्रैल को राजधानी का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इसके बाद मौसम में बदलाव के कारण तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है. राजधानी रांची के आज का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी कल देवघर होते हुए जायेंगे जमुई, अरुण भारती के पक्ष में मांगेंगे वोट

Share.
Exit mobile version