नई दिल्ली : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को एक खुला पत्र लिखकर राहुल गांधी को लेकर उनके हालिया पत्र का जवाब दिया है. नड्डा ने खरगे के पत्र को “यथार्थ और सत्य से कोसों दूर” बताया और कांग्रेस के दावों पर सवाल उठाए.

पत्र की मुख्य बातें

  1. राहुल गांधी की करतूतें : नड्डा ने लिखा कि खरगे ने अपने पत्र में राहुल गांधी की विवादित बातों को जानबूझकर नजरअंदाज किया. उन्होंने कहा, “आप राहुल गांधी की करतूतों को भूल गए हैं या जानबूझकर नजरअंदाज कर रहे हैं.”
  2. अपराध का इतिहास : नड्डा ने राहुल गांधी के अतीत का उल्लेख करते हुए कहा कि उनका इतिहास प्रधानमंत्री मोदी और ओबीसी समुदाय के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने का रहा है. उन्होंने उदाहरण दिया कि कैसे राहुल ने संसद में पीएम को पीटने की बात कही थी.
  3. सोनिया गांधी के बयान : नड्डा ने कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी के “मौत का सौदागर” जैसे शब्दों का भी जिक्र किया, यह पूछते हुए कि जब उनकी पार्टी इन बयानों का महिमामंडन कर रही थी, तब वे राजनीतिक शुचिता की बातें क्यों नहीं कर रहे थे.
  4. आत्ममंथन की आवश्यकता : उन्होंने खरगे से आग्रह किया कि एक कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते उन्हें अपने नेताओं की बातों पर आत्ममंथन करना चाहिए.

खरगे का पत्र

बता दें कि खरगे ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू और अन्य नेताओं द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ की गई विवादित टिप्पणियों की आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि इस तरह की “हिंसक भाषा” लोकतंत्र के लिए घातक है और इसे तुरंत रोकने की जरूरत है. खरगे ने अपने पत्र में मोदी को जन्मदिन की बधाई भी दी और कहा कि इस मुद्दे पर उनका ध्यान आकृष्ट कराना चाहते हैं.

Share.
Exit mobile version