Happy Birthday Rekha : बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा, जिन्हें “उमराव जान” के नाम से भी जाना जाता है, आज अपने 70वें जन्मदिन का जश्न मना रही हैं. लेकिन कई लोगों के मन में यह सवाल है कि रेखा, जिनके पति मुकेश अग्रवाल का निधन हो चुका है, फिर भी अपने मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं.

रेखा के सिंदूर लगाने का कारण

 

 

 

 

 

रेखा सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय नहीं हैं, लेकिन उनकी तस्वीरें अक्सर वायरल होती रहती हैं. 70 साल की उम्र में भी रेखा की खूबसूरती बरकरार है. जब रेखा से उनके सिंदूर लगाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने एक बार राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी के सामने इसका कारण बताया. उनका जवाब था: “मैं जिस शहर से आती हूं, वहां मांग में सिंदूर भरना आम बात है. यह फैशन है.” यह घटना 1981 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के दौरान हुई, जब रेखा को उनकी फिल्म “उमराव जान” के लिए सम्मानित किया गया था. इस घटना का जिक्र किताब “रेखा द अनटोल्ड स्टोरी” में किया गया है.

रेखा की सुपरहिट फिल्में

 

 

 

 

 

 

 

रेखा ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें नागिन (1976), मुकद्दर का सिकंदर (1978), मिस्टर नटवरलाल (1979), खूबसूरत (1980), उमराव जान (1981), खून भरी मांग (1988), खिलाड़ियों का खिलाड़ी, कृष (2006) शामिल हैं. रेखा की फिल्मों और उनके योगदान ने उन्हें भारतीय सिनेमा की एक अद्वितीय पहचान बना दी है. आज उनके जन्मदिन पर, हम उनकी कला और व्यक्तित्व को सलाम करते हैं.

Also Read: IND vs BAN : भारत ने बांग्लादेश को ऐसा धोया कि एक के बाद एक बनते गए कई रिकार्ड, विश्व क्रिकेट भी चौंका

Share.
Exit mobile version