रांची: भाजपा द्वारा राज्यभर में 50 साल पहले के आपातकाल पर काला दिवस मनाये जाने पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के महासचिव सह मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा ने तंज कसा. उन्होंने कहा कि तत्कालीन आरएसएस प्रमुख बालासाहेब देवरस ने आपातकाल का समर्थन किया था. सिर्फ राजनीत नौटंकी के लिए भाजपा आपातकाल पर काला दिवस मना रही है. अगर भाजपा को सही में विरोध करना है तो आरएसएस की खिलाफत करें कि क्यूं संघ ने आपातकाल का समर्थन किया.

अपने दस सालों के शासनकाल में पूरे देश में भाजपा ने अघोषित आपातकाल लागू करके रखा है. इसके तहत सरकारें गिराई गई, चुनी सरकारें को गिराने के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया गया. इतना ही नहीं विपक्षी नेताओं को जेल भेजा गया. भाजपा के इस आपातकाल को जनता ने इस लोकसभा के चुनावों में अंत कर दिया. उन्होंने कहा कि दस सालों से किसान एमएसपी को लेकर सड़कों पर हैं और देश की संपत्ति पूंजीपतियों के हाथों गिरवी है.

महंगाई चरम पर है. नीट और नेट जैसे परीक्षा भ्रष्टाचार की बलि चढ़ गए. इससे साफ है कि छात्रों का भविष्य नीलाम कर दिया गया. महिलायें न्याय की आस में है. देश में 18 लाख छोटे उद्योग बंद हो चुके हैं. जिसके कारण एक बड़ा तबका बेरोजगार हो चुका है. भारतीय जनता पार्टी 50 साल पहले के आपातकाल के मुद्दे पर राजनीतिक नौटंकी कर रही है.

Share.
Exit mobile version