गुमला : खेल नगरी के रूप में विख्यात गुमला के बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ विभिन्न खेलों में भी अपना परचम लहरा रहे हैं. यही वजह है कि आज राष्ट्रीय एव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ये खिलाड़ी झारखंड समेत देश का भी नाम रोशन कर रहे हैं. इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है फ्लोरेंस बारला का, सुदूरवर्ती गांव कामडारा की रहने वाली एथलीट फ्लोरेंस बारला ने 62वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है.

बेंगलुरु में जीता गोल्ड मेडल

कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित श्री कांतिरावा आउटडोर स्टेडियम में 11 से 15 अक्टूबर 2023 तक चल रही 62वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में फ्लोरेंस बारला ने 4 x 400M प्रतिस्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर स्वयं के साथ-साथ गुमला जिला का परचम भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लहराया है. इससे उनके घर-परिवार व जिले में खुशी का माहौल है. साथ ही फ्लोरेंस की इस उपलब्धि पर कोच आशु भाटिया और भाटिया एथलेटिक्स अकाडमी के प्रशिक्षुओं ने भी फ्लोरेंस को बधाई दी है.

कौन हैं फ्लोरेंस बारला

फ्लोरेंस बारला गुमला के सुदूरवर्ती गांव कामडारा की रहने वाली एथलीट हैं. उनके पिता नहीं है. मां रोजलिया आईंद खेती-बाड़ी का कार्य करते हुए अपने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए इस मुकाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है. फ्लोरेंस संघर्ष करते हुए अपनी मेहनत के बल पर एक से बढ़कर एक मुकाम हासिल कर रही है. वर्तमान में फ्लोरेंस बारला रेलवे की ओर से खेल रही हैं. फ्लोरेंस दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर में वाणिज्य एवं टिकट चेकिंग क्लर्क के पद पर कार्यरत हैं. खेल पदाधिकारी मनोज कुमार ने इस सफलता के लिए उन्हें बधाई दी है.

Share.
Exit mobile version