Joharlive Team

गुमला। जिले के बिशनपुर थाना क्षेत्र के नेतरहाट घाटी में शुक्रवार की सुबह एक बॉक्साइट पत्थर लदा ट्रक खाई में गिर गया। इस घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मरने वालों में दो महिला और एक पुरुष शामिल हैं, जबकि दो महिला और एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हैं. इनकी स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि सभी बॉक्साइट ट्रक में बैठकर अपने गांव से बिशुनपुर की ओर आ रहे थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद बिशनपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को रेस्क्यू की।

बता दें कि बिशनपुर प्रखंड क्षेत्र के गुरदरी, अमतिपानी, टुटुआपनी सहित कई बॉक्साइट माइंस खदान से सैकड़ों की संख्या में बॉक्साइट पत्थर उत्खनन कर ट्रक के माध्यम से लोहरदगा और चंदवा ले जाया जाता है। इलाके के ग्रामीण जरूरी कार्यों के लिए बॉक्साइट ट्रक में ही बैठकर यात्रा करते हैं। इन इलाकों में यात्री वाहनों का परिचालन बहुत ही कम संख्या में होता है, लेकिन फिलहाल वह भी कोरोना वायरस के कारण बंद है।

घटना के बाद बिशुनपुर पुलिस और राहगीरों की मदद से घायलों को निकाल कर इलाज के लिए 108 एंबुलेंस से बिशुनपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इसके साथ ही तीनों मृतकों के शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया गया। अंदेशा लगाया जा रहा है कि मृतकों में ट्रक चालक भी शामिल था। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। फिलहाल, सभी मृतकों की पहचान करने में पुलिस जुटी हुई है।

Share.
Exit mobile version