गुमला : मेन रोड गुमला स्थित सौम्या कॉम्प्लेक्स के अमित मोबाइल दुकान में बीते 29 दिसंबर को हुए करीब 30 लाख रुपए तक के मोबाइल चोरी कांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. एसपी के निर्देश पर गठित एसआईटी की टीम ने साहेबगंज से घटना में शामिल दो चोरों को धर दबोचा. शनिवार को पुलिस अधीक्षक हरविंदर सिंह ने अपने कार्यालय परिसर में प्रेस वार्त्ता का आयोजन कर पूरे मामले का खुलासा किया.

गिरफ्तार चोरों में साहेबगंज जिला के राजमहल थाना अंतर्गत मुर्गीटोला निवासी आलम शेख और अलीम शेख शामिल है. एसपी ने बताया की चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोरों के द्वारा कुल 8 लाख रुपए में सभी मोबाइल को बांग्लादेश में बेच दिया गया. इसके बाद पैसे को सभी ने आपस में बांट लिया. एक चोर के द्वारा उक्त पैसे से एक टीवीएस अपाची बाइक खरीदा था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.

एसपी ने आगे बताया कि कुल 5 लोगों ने मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. जिसमें एक व्यक्ति पूर्व से गुमला में रह रहा था और उसके चार अन्य साथी काम की तलाश में छत्तीसगढ़ जा रहे थे लेकिन सभी गुमला में रुक गए और चोरी की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने गिरफ्तार चोर के घर से मोबाइल का 21 खाली डब्बा, घटना में प्रयुक्त लोहे का नुकीला रॉड, सीसीटीवी कैमरा का डीपीआर जब्त किया है.

छापामारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को रिवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा. वहीं, फरार अन्य अपराधियों की तलाश जारी है. घटना में शामिल एक चोर आलम शेख शातिर अपराधी है. वर्ष 2009 में चोरी के मामले में वह लाल वारंटी है. उसके खिलाफ रांची सदर थाना में मामला दर्ज है.

 

Share.
Exit mobile version