पलामू उपायुक्त ने स्थगित किया बागेश्वर बाबा का कार्यक्रम, समिति ने कार्यक्रम की पुनः ली अनुमति  

पलामू : प्रथम महापौर सह हनुमंत कथा समिति की संयोजक अरुणा शंकर ने बताया कि बागेश्वर बाबा (श्री धीरेंद्र शास्त्री जी) का कार्यक्रम जो दिनांक 10 दिसंबर से 13 दिसंबर तक मेदिनीनगर के खंनंवा नदी के तट पर होना तय था और जिसकी अनुमति मेदिनीनगर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा हनुमंत कथा समिति को प्राप्त थी उस कार्यक्रम को अचानक उपायुक्त पलामू द्वारा नदी में पॉल्यूशन होने की संभावना को बताते हुए स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि समिति ने पुनः बागेश्वर धाम से श्री धीरेंद्र शास्त्री जी महाराज के आने की दूसरी तिथि 10 से 15 फरवरी 2024 के बीच नदी तट से दूर निजी भूमि पर गढ़वा डाल्टनगंज के बीच चैनपुर प्रखंड के औरनार गांव में कराने की अनुमति धाम से प्राप्त कर ली है।

प्रथम महापौर ने बताया जिला प्रशासन द्वारा अब तक अनुमति नहीं मिलने के कारण हमारी समिति उच्च न्यायालय के शरण में गई है। जिसकी सुनवाई आज 15 दिसंबर को करते हुए माननीय उच्च न्यायालय ने पुनः 18 तारीख को सुनवायी पर रखा है। प्रथम महापौर अरुणा शंकर ने कहा कि बागेश्वर बाबा के काफी अनुयायी हैं, लाखों लोगों की आस्था उनसे जुड़ी है।

यह हम पलामू वासीयो के लिए सौभाग्य की बात है कि परम पूज्य श्री धीरेंद्र शास्त्री जी झारखंड में पहली बार पलामू आने की अपने स्वीकृति प्रदान की है। मैं सरकार से भी अनुरोध करूंगी हम हिंदुओं की आस्था का सम्मान करते हुए श्री धीरेंद्र शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा को झारखंड में आने दिया जाए। कार्यक्रम को रोक कर हिंदुओं की भावनाओं से ना खेले सरकार।

Share.
Exit mobile version