रांची : बोरियो से जेएमएम विधायक लोबिन हेंब्रम की मांग पर सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है। अब उनके सुरक्षा में तीन पुलिसकर्मी तैनात है। यह सुरक्षा सरकार ने रात से बढ़ा दी है। इसकी जानकारी खुद लोबिन हेंब्रम ने दी।

सुरक्षा की मांग पर लोबिन हेंब्रम ने कहा कि हमने सदन में सरकार से मांग की थी कि हमें जान का खतरा है इसलिए हमारी सुरक्षा बढ़ाई जाए। तो सरकार ने हमारी बात मान ली और रात से ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हम जल, जंगल और जमीन का मुद्दा उठाते रहे हैं। अवैध खनन को लेकर भी हमने कई बार आवाज उठाई है। इस दौरान हमें धमकी भी मिली। इसलिए हमने सुरक्षा की मांग की और सरकार ने हमारी सुरक्षा बढ़ा दी है। हमारे साथ तीर धनुष वाले लोग भी है।

सदन से की थी सुरक्षा की मांग

बता दें कि सत्तारुढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा के बोरियो से विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने मॉनसून सत्र के दौरान उन्होंने स्पीकर से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि अगर 15 दिन के अंदर सुरक्षा नहीं मिली तो वे केंद्र के पास जाएंगे। लोबिन ने कहा कि मैं जल, जंगल, जमीन की बात लगातार करते रहता हूं। अवैध माइनिंग के खिलाफ भी लड़ाई लड़ रहा हूं, इसलिए मुझे जान का खतरा है। हमने अपनी सुरक्षा के लिए झारखंड के डीजीपी और केंद्रीय गृह मंत्री को भी पत्र लिखा है। मैंने कहा है कि 15 दिनों के अंदर सुरक्षा मुहैया कराई जाए। हमने देखा है कई विधायकों को चार-पांच सुरक्षा मिली है। सदन में जब हमने पत्र दिखाया तो स्पीकर ने मंत्री को संज्ञान में लेने की बात कही थी। लेकिन अब उन्हें सरकार की ओर से सुरक्षा मिल गई है।

Share.
Exit mobile version