एटा : देश-दुनिया से आए दिन अजीबोगरीब खबर सामने आते रहते है. ऐसे ही अब यूपी के एटा जिले से खबर सामने आयी है. दरअसल सकीट कस्बा के मुहल्ला मुंशी नगर के रहने वाले हाकिम सिंह ने जिंदा रहते ही 15 जनवरी को अपना क्रिया-कर्म कराया, पिंडदान से लेकर तेरहवीं का अनुष्ठान भी कराया. ठीक उसके दो दिन बाद आज उसकी मौत हो गई.

जीते जी तेरहवीं और पिंडदान करने के पीछे की वजह बताते हुए हाकिम ने कहा था कि परिवार वालों से उसका भरोसा उठ गया है. मरने के बाद वो मेरी तेरहवीं करेंगे या नहीं, इसका पता नहीं. इसलिए जिंदा रहते हुए ही सारी क्रियाएं करा लीं. हाकिम सिंह ने बताया था कि भाई-भतीजे मकान और 5 बीघा खेत के लिए अक्सर उनके साथ मारपीट करते है. उन्होंने कुछ दिनों पहले मारपीट कर हाथ भी तोड़ दिया था. ऐसे में भरोसा नहीं था कि मृत्यु होने के बाद वे लोग मेरी तेरहवीं आदि करेंगे या नहीं. हाकिम सिंह ने कार्ड छपवाकर अपनी तेरहवीं के निमंत्रण बांटे थे, जिसमें करीब 800 लोग शामिल हुए थे. इससे पहले हाकिम ने तेरहवीं में होने वाले अनुष्ठान पूर्ण कराए थे.

अब इस घटना के तीसरे दिन हाकिम सिंह का निधन हो गया है. लोगों का कहना है कि शायद हाकिम को अपनी मौत का पूर्व आभास हो गया था. बताया जा रहा है कि हाकिम की डेथ नेचुरल है. शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया है.

इसे भी पढ़ें: ‘महारानी 3’ की टीजर आउट, ग्रेजुएट होकर सबको धूल चटाने आई ‘रानी भारती’, फैंस में बढ़ी हलचल

 

 

 

 

 

 

 

Share.
Exit mobile version