बोकारो: बोकारो रेलखंड के बहादुरगढ़ में एक मालगाड़ी तुपकाडीह से गुजरते समय दो हिस्सों में बंट गई. इस घटना में बोगी संख्या 15852 और बैगन संख्या डब्ल्यू आर 10948 पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और बेपटरी हो गए. यह हादसा देर रात तुपकाडीह और राजा बेड़ा सेक्शन के बीच 412/30 किलोमीटर के पास हुआ.

ओवरहेड तारों को हुआ नुकसान

हादसे के कारण ओवरहेड तार और मास्क भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिससे रेल यातायात पूरी तरह से प्रभावित हुआ है. अप और डाउन लाइन पर रेल आवाजाही ठप हो गई है, और डाउन लाइन ट्रैक को गंभीर नुकसान पहुंचा है.

दर्जन भर ट्रेनों के परिचालन प्रभावित, कई के रूट डायवर्ट किए गए

इस हादसे के कारण बोकारो होकर गोमो जाने वाला रेल मार्ग गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है. लगभग एक दर्जन यात्री गाड़ियों के परिचालन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है, जबकि कुछ को पुनः निर्धारित किया गया है.

घटना की जांच के लिए समिति का गठन

बोकारो के एरिया रेल मैनेजर के अनुसार, इस दुर्घटना के कारण हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस रेल मार्ग पर यातायात बहाल करना उनकी प्राथमिकता है और जल्द ही परिचालन को फिर से शुरू किया जाएगा. घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है.

सुरक्षा टीम मौके पर मौजूद

इस घटना के बाद आरपीएफ बोकारो की पंद्रह सदस्यीय टीम मौके पर कैंप कर रही है. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह घटना कैसे हुई. रेलवे प्रशासन ने इस रेलमार्ग पर यातायात शुरू करने के प्रयास तेज कर दिए हैं.

Also Read: JSSC CGL ANSWER KEY : झारखंड सीजीएल परीक्षा का आंसर की आज हो सकता है जारी

जांच जारी

स्थानीय स्तर पर इस हादसे की जांच की जा रही है. इस घटना से रेलवे को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है. ओवरहेड तारों की मरम्मत का कार्य भी शुरू किया जा चुका है. रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है.

Also Read: हजारीबाग एसडीओ व नोवामुंडी सीओ पर दर्ज होगा पीई, एसीबी ने सरकार को भेजा प्रस्ताव, आय से अधिक संपत्ति का है मामला

Share.
Exit mobile version