JoharLive Desk

नई दिल्ली : पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। वे लंबे अर्से से बीमार चल रही थीं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। बीमारी की वजह से ही उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव से खुद को अलग रखा था। वर्ष 2014 में सुषमा स्वराज को विदेश मंत्रालय का प्रभार मिला था।

देश और दुनिया के कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है सुबह से ही लोग उनके आवास पर अंतिम दर्शन को पहुंच रहे हैं. शाम 3 बजे के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे हैं. लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. अब से कुछ ही देर में पीएम मोदी भी पहुंचने वाले हैं.
थोड़ी देर में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके आवास पर पहुंचेंगे। उनका पार्थिव शरीर सुबह 11 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में दर्शन के लिए रखा जाएगा।

हेमा मालिनी, बाबा रामदेव और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी।

रूस के विदेश मंत्रालय ने दुख जताते हुए कहा कि हम अपने मैत्रीपूर्ण देश के पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर भारत के लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।

Share.
Exit mobile version