रांची : होली को लेकर अभी से रेलवे स्पेशल ट्रेनें को चलाने की तैयारी कर रही है. इस बार दो जगहों से रांची से जयनगर और रांची से गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दक्षिण पूर्व रेल मुख्यालय को भेजा जाएगा. सबसे ज्यादा भीड़ इन्हीं दो रूटों पर जाने के लिए होती है. जबकि इन दोनों रूट में नियमित ट्रेनें भी चल रही हैं. रांची डिवीजन प्रस्ताव को जल्द ही मुख्यालय को भेजेगा, जिससे समय पर स्पेशल ट्रेन की मंजूरी मिल जाए और यात्री इन स्पेशल ट्रेनों में टिकट ले सकें.

दूसरी ओर, रांची से पटना जानेवाली ट्रेनों में अभी भी होली के समय की सीटें खाली चल रही हैं. जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में तो 1000 से ज्यादा सीटें खाली हैं. रेलवे अधिकारी उम्मीद जता रहे हैं कि इस बार होली में जानेवाले यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. रेलवे के अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.रांची से पटना जानेवाली ट्रेनों में सीटें खाली हैं.

यात्रियों के लिए होली में घर जाने के लिए पटना तक पांच ट्रेनों का ऑप्शन है और वे पटना से दूसरे शहर जा सकते हैं. वहां से बिहार के अन्य जिले में जाने के लिए बसें भी चल रही हैं. होली में पहली बार रांची से एक अतिरिक्त ट्रेन की सेवा यात्रियों को मिल रही है. इस बार रांची से पटना के लिए वंदे भारत ट्रेन की सेवा भी यात्रियों को मिलेगी. इससे यात्रियों को होली में घर जाने में आसानी होगी.

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन का आज गिरिडीह दौरा, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास व उदघाटन

 

 

Share.
Exit mobile version