Joharlive Team

गोड्डा। समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त सुनील कुमार की अध्यक्षता में कोरोना वायरस को लेकर डिस्ट्रिक्ट सर्विलेंस कमिटी  की बैठक की गई। बैठक में कोरोना वायरस से संबंधित डॉ. उज्जवल कुमार सिन्हा के द्वारा प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किए गए साथ ही साथ कोरोना वायरस से संबंधित जानकारियां प्रदान की गई। उपायुक्त ने जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा िक कोरोना वायरस की जिले में पहचान कर उनकी चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध की जा सके। बैठक में डॉ उज्जवल कुमार सिन्हा के द्वारा बताया गया कि कोरोना वायरस से घबराये नहीं यह चीन में फैला हुआ कोरोना वायरस जो कि एक खतरनाक रूप में सामने आ रहा हैं, अब यह भारत मे भी फैल सकता है इसके बचाव के लिए आप नियमित ढंग से खानपान एवं एक दूसरे से मिलने जुलने का प्रक्रिया में परिवर्तन लाएं।

कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण
1. तेज बुखार
2. बुखार के बाद खांसी का आना
3. बेचैनी, सिरदर्द और मुख्य रूप से श्वसन संबंधी परेशानी महसूस होना।

भारतीय लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानी बरतने के लिए
आईसक्रीम, कुल्फी, सभी प्रकार की कोल्ड ड्रिंक्स, सभी प्रकार के प्रिज़र्वेटिव फूड्स, डिब्बा बंद भोजन, मिल्क शेक, कच्चा बर्फ यानी गोला चुस्की, मिल्क शेक या मिल्क स्वीटनर 48 घंटे पुराने खाने से रुके ,क्योंकि कोरोना वायरस गर्मी से निष्क्रिय हो जाता है इस लिए तेज़ गर्मी यानी 35℃ से ज्यादा होने तक रुके।

उपायुक्त सुनील कुमार के द्वारा जिले में निर्देश दिए गए कि कोरोना वायरस से संबंधित किसी को जानकारियां मिलती है तो यथाशीघ्र स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें एवं इनके लिए स्वास्थ विभाग को निर्देश दिए गए कि पूरी विधि व्यवस्था के साथ चिकित्सा सुविधा का उपलब्ध होना जिले में नितांत आवश्यक है एवं रोगियों की जांच कर उचित इलाज का प्रबंध करें।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा हेड क्वार्टर के के सिंह सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा डी आर सी एच ओ डॉ0 मंटू टेकरीवाल, डॉ उज्जवल कुमार सिन्हा एवं अन्य चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share.
Exit mobile version