पटना : बिहार के गोपालगंज जिले में एक युवक को गांजा चोरी के आरोप में अत्यंत कठोर सजा दी गई है. घटना के मुताबिक, आरोपित युवक सुबास गोस्वामी को उसके हाथ की चार उंगलियां काट दी गईं.

क्या है मामला

सुबास गोस्वामी,  जो गोपालगंज के फुलवरिया थाने के कोयलादेवा गांव का निवासी है,  पर आरोप है कि उसने कसाई मोहल्ले में चरखा बाबा के यहां गांजा चोरी किया था. इस घटना के बाद सुबास ने चुराए गए गांजे को बाजार में बेच दिया. चोरी के दौरान उसकी नजर वहां पड़े पैसे की गड्डी पर पड़ी, जिसके बाद उसने दोबारा चोरी की योजना बनाई.  यह घटना 12 सितंबर रात की बताई गई है.

दोबारा चोरी करने गया था

पैसे चुराने के इरादे से सुबास फिर से चरखा बाबा के यहां गया,  लेकिन इस बार उसे पकड़ लिया गया. आरोपित को चोरी करते हुए पकड़े जाने के बाद  उसे क्रूर सजा दी गई. उसकी चार उंगलियों को धारदार हथियार से काट दिया गया  और मांस काटने वाली ठेह पर रखकर उसके हाथ की कलाई का कुछ हिस्सा भी काटा गया. इस गंभीर चोट के कारण सुबास बेहोश हो गया.

वीडियो जारी कर प्रशासन से लगाई गुहार

बेहोश सुबास को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया,  जहां उसका इलाज किया गया और बाद में उसे घर भेज दिया गया. पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण इलाज के लिए पैसे की कमी हो गई है. परिवार ने एक वीडियो जारी कर पुलिस और प्रशासन से सहायता की अपील की है. उन्होंने मानवाधिकार संगठनों से भी मदद की गुहार लगाई है. बहरहाल, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

इसे भी पढ़ें : रांची समेत झारखंड के इन जिलों में अगले तीन दिन होती रहेगी भारी बारिश, गरज के साथ वज्रपात की भी चेतावनी

Share.
Exit mobile version