धनबाद : गैंगस्टर अमन सिंह हत्याकांड मामले में धनबाद मंडल कारा ने बड़ी करवाई की है. जिसमें एक दर्जन से अधिक जेल सुरक्षा में तैनात जवान समेत  सफाईकर्मियों का तबादला कर दिया गया है. इनमें कंप्यूटर ऑपरेटर, लिपिक,चालक समेत नाई व सफाईकर्मी हैं. कारा महानिरीक्षक, झारखंड सुदर्शन प्रसाद मंडल ने हत्याकांड के तीन माह बाद जांच कर रही टीम के अनुशंसा के बाद यह फैसला लिया है. इस बाबत सोमवार को आदेश जारी कर दी गयी.

आदेश के तहत मनोज मंडल को उपकारा तेनुघाट,संयासी हाड़ी को चास बोकारो, दिलीप हाड़ी को केंद्रीय कारा दुमका, चंद्रदेव हाजरा को केंद्रीय कारा गिरिडीह, सुदामा हाड़ी को मंडल कारा जामताड़ा, विक्रम हाड़ी मंडल कारा चास, सूरज हाड़ी को केंद्रीय कारा दुमका, सत्येंद्र प्रसाद को मंडल कारा जामताड़ा भेजा गया है. इसके साथ ही दुमका केंद्रीय कारा के अभिषेक हरि, जामताड़ा के सुभाष हाड़ी, चास से आसू दास, तेनुघाट के जगदीश राम, जामताड़ा के सुभाष हाड़ी,चास के मतलू महली दुमका के दानीनाथ हरिजन और दुमका के अशोक मेहतर को धनबाद मंडल कारा में ट्रांसफर किया गया है.

बता दें कि पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्याकांड में शूटर अमन सिंह धनबाद जेल में बंद था. इस दौरान यूपी के अपराधी रितेश यादव ने जेल में ही तीन दिसंबर 2023 को अमन  सिंह की गोली को मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद रांची सीआइडी थाना में चार जनवरी 2024 को कांड संख्या 1-2024 दर्ज किया गया. जिसके बाद सीआइडी ने शनिवार को चार्जशीट रांची के एजीसी (18) स्पेशल जज के कोर्ट में पेश किया. इस मामले को लेकर दर्जनों कर्मियों का सोमवार को तबादला कर दिया गया है. सीआइडी पूरे मामले की जांच कर रही है. जिसका आधार अमन सिंह हत्याकांड में पिस्टल का प्रयोग, जेल गोदाम में रखने और वहीं से निकाल अमन सिंह को गोली मारने के बिदुओं समेत अन्य मसले पर जांच जारी है. वहीं, गोदाम इंचार्ज शक के घेरे में है.

 

Share.
Exit mobile version