गिरिडीह: गिरिडीह के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के शिवम स्टील टीएमटी फैक्ट्री में फार्निंस हेल्पर राजू वर्मा की मौत हो गई. जिसके बाद ग्रामीणों और असंगठित मजदूर मोर्चा ने मुआवजे की मां को लेकर शनिवार को मृतक राजू वर्मा के शव के साथ गेट जाम कर दिया. साथ ही आक्रोशितों ने फैक्ट्री के अंदर और बाहर जाने वाली गाड़ियों को भी रोक रहे थे. जिसके कारण आयरन और टीएमटी लोड सारे ट्रक गेट के बाहर ही खड़े थे. यही नहीं फैक्ट्री मालिक के गाड़ी और कर्मियों तक के गाड़ी को लोगों ने अंदर जाने पर रोक लगा दिया गया. लिहाजा, फैक्ट्री मालिक बिनोद अग्रवाल और प्रमोद अग्रवाल समेत तमाम कर्मियों को वापस लौटना पड़ा.

पुलिस के समझाने पर भी नहीं माने ग्रामीण

इस दौरान जानकारी मिलने के बाद मुफ्फसिल थाना पुलिस घटनास्थल पहुंच कर मामले की जांच में जुटी और आक्रोशितों समझाने का प्रयास किया. लेकिन वे लोग बिना मुआवजा के गेट से हटने को तैयार नहीं थे. पुलिस और मोर्चा के कार्यकर्ता के साथ ग्रामीणों के दबाव के बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने वार्ता के लिए प्रबंधक को भेजा. फिलहाल दोनों के बीच वार्ता जारी था.

क्या था पुरा मामला ?

जानकारी के अनुसार मृतक उदनाबाद का रहने वाला 47 वर्षीय राजू वर्मा था और शिवम स्टील फैक्ट्री के फार्निश डिवीजन में करीब पांच साल से काम कर रहा था. मृतक दो दिन पहले ही ड्यूटी के दौरान फार्निश के समीप काम करते हुए गिर गया था और उसे अंदुरनी चोट लगी थी. लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन ने उसे इलाज के लिए भेजा नहीं. जब घटना की जानकारी परिजनों को मिली, तो फैक्ट्री प्रबंधन ने इलाज के लिए उसे बाहर भिजवाया. जहां दो दिनों  तक इलाज चलने के दौरान उसकी मौत शनिवार की सुबह को हो गई. इसके बाद ग्रामीणों और मोर्चा ने फैक्ट्री गेट जाम कर दिया.

Share.
Exit mobile version