नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार को अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं इसी खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “हमारे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. समाज के प्रति उनकी सेवा और राष्ट्रीय प्रगति में योगदान के लिए उन्हें व्यापक सम्मान प्राप्त है. विभिन्न विषयों पर उनकी अंतर्दृष्टि भी बहुत समृद्ध है. मैं उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.”

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “पूर्व राष्ट्रपति माननीय श्री रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! प्रभु श्रीराम से आपके लिए दीर्घायु और उत्तम स्वास्थ्य की कामना है.”

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने लिखा, “पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आपने सार्वजनिक जीवन में सुचिता के उच्च आदर्श स्थापित किए और हमेशा गरीबों और वंचितों के सशक्तिकरण को प्राथमिकता दी. प्रभु श्रीराम से आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की प्रार्थना करता हूं.”

भाजपा सांसद रवि किशन ने उन्हें बधाई देते हुए कहा, “सहज-सरल स्वभाव के धनी, सादगी की प्रतिमूर्ति, देश के सर्वांगीण विकास में उत्कृष्ट योगदान देने वाले, भारत के पूर्व राष्ट्रपति आदरणीय रामनाथ कोविंद को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें.”

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने भी उन्हें बधाई देते हुए लिखा, “पूर्व राष्ट्रपति, आदरणीय रामनाथ कोविंद को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आपकी देश और देशवासियों के प्रति कल्याण भावना और प्रखर विचार सदैव हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत रहेंगे. ईश्वर आपको दीर्घायु बनाए और सदैव प्रसन्नचित रखे, यह कामना करता हूं.”

 

Share.
Exit mobile version