रांची: झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार ने हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री रहे चंपाई सोरेन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. झामुमो ने उनकी जगह दूसरे विधायक का नाम भी मंत्री पद के लिए फाइनल कर लिया है. घाटशिला से विधायक रामदास सोरेन अब उनकी जगह लेंगे. वे अब शुक्रवार को ही मंत्री पद की शपथ लेंगे. इसका प्रस्ताव राजभवन को भेज दिया गया है.

बता दें कि पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने लंबे समय से चल रहे राजनीतिक अटकलों को समाप्त करते हुए भाजपा में शामिल होने का फैसला कर लिया है. दिल्ली में उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए इस बात की पुष्टि कर दी थी. बुधवार को चंपाई ने झामुमो की प्राथमिक सदस्यता समेत मंत्री से भी त्याग पत्र दे दिया था. वे शुक्रवार को रांची में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. उनके साथ उनका बेटा बाबूलाल सोरेन भी भाजपा में शामिल होगा.

 

वहीं चंपाई सोरेन की जगह रामदास सोरेन को झामुमो ने झारखंड के मंत्री बनाने का निर्णय लिया है. राम दास झारखंड मुक्ति मोर्चा के सदस्य हैं. वे घाटशिला निर्वाचन क्षेत्र से झारखंड विधानसभा के सदस्य हैं. 2009 और 2019 में उन्होंने पूर्वी सिंहभूम जिले में दो बार विधान सभा के सदस्य के रूप में घाटशिला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया.

Share.
Exit mobile version