रांची: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ट्विटर से ब्लू टिक हट गया है. धोनी के अकाउंट से ट्विटर ने ब्लू टिक हटाने का फैसला क्यों लिया फिलहाल ये साफ नहीं है. हालांकि, माना जा रहा है कि ऐसा कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि धोनी काफी समय से ट्विटर के प्लैटफॉर्म पर एक्टिव नहीं थे. धोनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर आखिरी बार जनवरी में कुछ लिखा था. उसके बाद से उन्होंने एक भी ट्वीट नहीं किया.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के ट्विटर से ब्लू टिक हट गया है. ट्विटर पर उनके करीब 8.2 मिलियन फॉलोअर हैं. माना जा रहा है कि उन्होंने लंबे समय से किसी भी तरह का ट्वीट अपने अकाउंट से नहीं किया है जिसके बाद ट्विटर ने उनके अकाउंट से फेरिफाइड का टिक हटा दिया. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने आखिरी बार 8 जनवरी को ट्वीट किया था. ऐसे पहले भी ऐसे कई मामले आए हैं, जब किसी पॉलिसी के उल्लंघन करने या यूजर के एक्टिव न रहने पर ट्विटर ने उनके अकाउंट को सस्पेंड किया है या फिर उनका ब्लू टिक हटा दिया है.

क्या है नियम

ट्विटर के नियमों के मुताबिक अगर कोई अपने अकाउंट पर 6 महीने की ज्यादा समय तक निष्क्रिय रहता है कि तो ब्लू टिक हटया जा सकता है. धोनी का एकाउंट सस्पेंड तो नहीं हुआ है, लेकिन ब्लू टिक हटा लिया गया है. कैप्टन कूल ट्विटर पर भले ही एक्टिव न हों, लेकिन वे सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहते हैं. धोनी कभी अपने फॉर्म हाउस में खेती करते नजर आते हैं, तो कभी अपने अलग हेयरस्टाइल की वजह से लोगों के बीच में सुर्खियों बटोरते हैं. कैप्टन कूल अपने अंदाज को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. हालांकि, अब जबकि उनके अकाउंट को ट्वीटर ने वेरिफाइड लिस्ट से हटा दिया है जिससे उनके फैंस को झटका लगा है.

Share.
Exit mobile version