सिमडेगा/कोलेबिरा : कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोनगाड़ी ने कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में बने चेक डैम में हुई भारी अनियमितता के खिलाफ सदन के शून्य काल में उच्च स्तरीय जांच की मांग रखी. बताते चलें कि जोहार लाइव की टीम ने चेक डैम निर्माण में अनियमितता की खबर प्रमुखता से छापी थी.

ज्ञात हो पिछले दिनों कोलेबिरा प्रखंड के डोमटोली पंचायत के कैराबेडा में बने चेक डैम की जांच कोलेबिरा प्रखंड विधायक प्रतिनिधियों द्वारा किया गया था. जिसमें पाया गया चेक डैम 6 माह भी नहीं चला और एक बरसात भी ना झेलते हुए बह गया. योजना स्थल में ना योजना का बोर्ड है ना ही एस्टीमेट की जानकारी दी गई है. घटिया स्तर की सामग्री से चेक डैम का निर्माण कराया गया है.

कोलेबिरा विधानसभा अंतर्गत जितने भी वन विभाग द्वारा चेक डैमों का निर्माण कराया गया है सभी में भारी अनियमित हुई है. सरकारी पैसे का बंदरबांट किया गया है. जिससे सरकारी पैसे का दोहन किया गया है. इसी संदर्भ में कोलेबिरा विधायक सदन में मांग रखी और उच्च स्तरीय जांच करा कर पदाधिकारी और कर्मियों की संलिप्तता पाई जाती है तो उन्हें सजा दिलाने की मांग की है. साथ ही  विधानसभा क्षेत्र में विभाग द्वारा कराए गए काम चेक डैम तथा वृक्षारोपण की भी जांच कराने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें: चेक डैम निर्माण में अनियमितता, विधायक प्रतिनिधि ने की विभागीय जांच की मांग

 

Share.
Exit mobile version