धनबाद। धनबाद एसीबी ने गुरूवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी को 20 हजार रुपये घूस लेते दलाल के साथ गिरफ्तार किया है।

जेपीएससी रैंक के अधिकारी अभिषेक आनंद अपने दलाल रामपति तिवारी के साथ मिल कर गोमो के एक व्यवसायी से अस्सी हजार की मांग कर रहे थे। इसके बाद गोमो के चनाचुर व्यवसायी रूपेश गुप्ता ने धनबाद एसीबी को इसकी लिखित शिकायत की। इसके आलोक में एसीबी डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने अपनी टीम के साथ कार्रवाई करते हुए फूड सेफ्टी कार्यालय से उन दोनों को घूस लेते धरदबोचा।

मामले के शिकायत कर्ता रुपेश गुप्ता ने बताया कि जांच के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारी और रामपति तिवारी गए थे और लाइसेंस को रिन्युअल के लिए रामपति तिवारी 80 हजार रुपए की मांग कर रहे थे। उसी राशि में से बीस हजार रुपये खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभिषेक आनंद ने रामपति तिवारी को पैसे देने को कहा था।

इस संबंध में डीएसपी एसीबी नितिन खंडेलवाल ने बताया की रामपति तिवारी नाम के एक दलाल के द्वारा व्यवसायी को फूड सेफ्टी लाइसेंस रिन्युअल जल्द दिलाने के नाम पर 80 हजार की मांग की गई थी। शिकायत के बाद एसीबी ने आरोप का सत्यापन कर आज डीएसपी नितिन खंडेलवाल के नेतृव में करवाई करते हुए जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी के कार्यलय से फूड इंस्पेक्टर अभिषेक आनंद को 20 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया। डीएसपी ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद अभिषेक आनंद के घर की भी तलासी ली गई, जहां से कुछ पैसे बरामद किए गए हैं। इसकी जांच की जा रही है।

Share.
Exit mobile version