रांचीः राजधानी रांची का नजारा मंगलवार को सुबह देखते ही बन रहा है. ऐसा लग रहा है जैसे धुंध और कोहरे ने इस शहर को अपनी आगोश में ले लिया हो. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. स्थिति यह है कि चंद मीटर के बाद कुछ नजर नहीं आ रहा है. ऐसा लग रहा है जैसे बादल जमीन पर आ गया हो.

आमतौर पर रांची में सर्दी के मौसम के दौरान कभी कभार ही ऐसा नजारा देखने को मिलता है. धुंध के बीच हल्की हवा ठंड को बढ़ा रही है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने इस बाबत पूर्वानुमान भी जताया था. मौसम केंद्र की ओर से कहा गया था कि आगामी कुछ दिनों तक सुबह के समय कोहरा देखने को मिलेगा. हालांकि बाद में मौसम बिल्कुल साफ हो जाएगा.

कोहरे ने गाड़ियों की स्पीड पर लगाई ब्रेक

घना कोहरा की वजह से विजिबिलिटी काफी घट गई है. 50 मीटर के बाद कुछ नही दिख रहा है. मिली जानकारी के अनुसार एनएच पर गाड़ियां फोगलाइट के साथ धीरे धीरे चल रही है. ऐसे समय में गाड़ी चलाते वक्त सावधानी बरतना बेहद जरूरी है. क्योंकि कई बार ऐसा लगता है कि कोहरा खत्म हो गया है. कोहरा खत्म होने से विजिबिलिटी बढ़ जाती है. लेकिन इस दौरान विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत होती है क्योंकि थोड़ी दूरी पर अचानक घना कोहरा मिलने की संभावना रहती है.

Share.
Exit mobile version