देवघर: साइबर थाने की पुलिस ने रांगा मोड़ के घर में छापेमारी कर पांच छात्रों को हिरासत में लिया है. इन छात्रों के ऊपर साइबर ठग होने का संदेह जताया जा रहा है.बता दें कि पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है.

पढ़ाई करने के लिए देवघर में लिया था कमरा
छात्रों के पास से महंगे ब्रांड के लैपटॉप, मोबाइल फोन, आईफोन, हेडफोन समेत कई इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स जब्त हुए हैं. सारे छात्र पढ़ाई करने के लिए रांगा मोड़ के उक्त घऱ में किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे.

बिहार के रहने वाले हैं सारे छात्र
बता दें कि हिरासत में लिए गए सारे युवक बिहार के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं और शहर के अलग-अलग कॉलेजों में पढ़ते हैं. छात्रों के पास मिले मोबाइल में कई प्रकार की फर्जी आईडी और लैपटॉप में फर्जी विज्ञापन भी पाए गए हैं. इसलिए आशंका जताई जा रही है कि ये लोग सरकार की फर्जी आईडी बनाना, ठगी समेत साइबर अपराध में संलिप्त हैं.

बरामद मोबाइल और लैपटॉप की जांच से खुलेगा राज
छात्रों के पास से बरामद मोबाइल, लैपटॉप की जांच से पुलिस को अहम जानकारी मिलेगी. सारे इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स की टेक्निकल जांच कराने की तैयारी की जा रही है. जांच में अगर सबकुछ गड़बड़ मिला तो यह पुलिस के लिए अहम सबूत होगा.

साइबर ठगी में 10 संदिग्ध हिरासत में
साइबर ठगी के आरोप में पुलिस ने पाथरोल और बुढ़ई इलाके में छापेमारी कर 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. संदिग्धों के मोबाइल को भी खंगाल जा रहा है. साथ ही सभी की आपराधिक पृष्ठभूमि का भी पता लगाया जा रहा है.

Share.
Exit mobile version